jharkhand
  • text

PRESENTS

sponser-logo

ASSOCIATE PARTNER

  • text
हेमंत सोरेन ने ED के आठवें समन पर दिया जवाब, 20 जनवरी को पूछताछ को लिए घर बुलाया
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / झारखंड / हेमंत सोरेन ने ED के आठवें समन पर दिया जवाब, 20 जनवरी को पूछताछ को लिए घर बुलाया

हेमंत सोरेन ने ED के आठवें समन पर दिया जवाब, 20 जनवरी को पूछताछ को लिए घर बुलाया

हेमंत सोरेन ने ED को 20 जनवरी को सीएम आवास बुलाया
हेमंत सोरेन ने ED को 20 जनवरी को सीएम आवास बुलाया

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने पत्र भेजकर ईडी के आठवें समन का जवाब दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने पत्र क ...अधिक पढ़ें

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने पत्र भेजकर जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी (Enforcement Directorate) के आठवें समन का जवाब दे दिया है. मुख्यमंत्री ने ईडी की टीम को रांची बुलाया है. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने पत्र के माध्यम से जांच एजेंसी को कहा है कि आप 20 जनवरी को सीएम हाउस आकर पूछताछ कर लें.

ईडी ने 13 जनवरी को हेमंत सोरेन को लिखे पत्र में कहा था कि अगर 16 से 20 जनवरी के बीच वे एजेंसी के समक्ष हाजिर नहीं होते हैं तो उसे खुद उनके पास आना पड़ेगा. ईडी ने यहां तक कहा है कि ऐसी स्थिति में विधि-व्यवस्था को लेकर चुनौतियां खड़ी हो सकती हैं. यह आपकी जिम्मेदारी होगी और इसलिए विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आप राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को उचित निर्देश दें.

ये भी पढ़ें- ‘कानून सबके लिए बराबर, आप इससे ऊपर नहीं’, हेमंत सोरेन को ED का 8वां समन, 5 दिन की मोहलत

क्या है मामला
उल्लेखनीय है कि रांची के बड़गाईं अंचल की जमीन से जुड़े सरकारी दस्तावेज में छेड़छाड़ और जालसाजी के मामले की जांच के सिलसिले में ईडी सीएम हेमंत सोरेन का बयान दर्ज करना चाहती है. इस मामले में आईएएस छवि रंजन सहित डेढ़ दर्जन लोगों को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. अब वह इस प्रकरण में हेमंत सोरेन की भूमिका के बारे में उनसे कई बिंदुओं पर पूछताछ करना चाहती है.

सोरेन को मिल चुके हैं 8 समन
इसके लिए उन्हें पहली बार 14 अगस्त 2023 को हाजिर होने के लिए समन भेजा गया था. इसके बाद 24 अगस्त, 9 सितंबर, 23 सितंबर, 4 अक्टूबर, 12 दिसंबर और 30 दिसंबर से 5 जनवरी 2024 के बीच उपस्थित होने के लिए समन भेजा गया था. ईडी का कहना है कि बार-बार भेजे जा रहे कानून सम्मत समन के बावजूद हेमंत सोरेन के उपस्थित न होने से जांच में बाधा उत्पन्न हो रही है. उन्हें 8 समन भेजे जा चुके हैं.

Tags: ED, Enforcement directorate, Hemant soren