himachal-pradesh
  • text

PRESENTS

sponser-logo

TYRE PARTNER

  • text

ASSOCIATE PARTNER

  • text
Himachal Weather: मनाली में तूफान से टूटा पेड़, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त, मची अफरातफरी, ऑरेंज अलर्ट जारी, SP ने की यह अपील
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / हिमाचल प्रदेश / Himachal Weather: मनाली में तूफान से टूटा पेड़, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त, मची अफरातफरी, ऑरेंज अलर्ट जारी, SP ने की यह अपील

Himachal Weather: मनाली में तूफान से टूटा पेड़, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त, मची अफरातफरी, ऑरेंज अलर्ट जारी, SP ने की यह अपील

पेड़ के गिरने से भूतनाथ मंदिर के समीप सड़क किनारे खड़ी 9 गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है.
पेड़ के गिरने से भूतनाथ मंदिर के समीप सड़क किनारे खड़ी 9 गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है.

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के मनाली से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां तूफान के कारण एक पेड़ के गिर जाने के कारण ...अधिक पढ़ें

सचिन शर्मा

मनाली. हिमाचल प्रदेश के मनाली से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां तूफान के कारण एक पेड़ के गिर जाने के कारण अफरातफरी की स्थिति बन गयी. मिली जानकारी के अनुसार पर्यटन नगरी मनाली में तेज तूफान के चलते एक सूखा हुआ पेड़ टूट कर जा गिरा. पेड़ के गिरने से भूतनाथ मंदिर के समीप सड़क किनारे खड़ी 9 गाड़ियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुई है.

वहीं एक भवन की छत भी पेड़ टूटने के कारण क्षतिग्रस्त हुई है. इसके अलावा गाड़ियों में सवार 1 व्यक्ति को भी चोट आई है, जिसे स्थानीय टैक्सी चालकों के द्वारा गाड़ी से बाहर निकल गया और अब मनाली अस्पताल में घायल का इलाज किया जा रहा है. मामले की सूचना मिलते ही मनाली पुलिस के टीम भी मौके पर पहुंच गई और अब इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

SP ने लोगों से की यह अपील

लाहौल एवं स्पीति के एसपी मयंक चौधरी ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि सड़क पर्यटकों और स्थानीय लोगों दोनों के लिए यात्रा के लिए उपयुक्त स्थिति में नहीं है. मैं अगली सूचना तक इस सड़क पर किसी भी प्रकार की यात्रा न करने का निवेदन करता हूं. बिगड़ती मौसम स्थितियां यात्रियों के लिए दुर्घटनाओं या कठिनाइयों का कारण बन सकती हैं, जिससे जीवन और संपत्ति को खतरा हो सकता है.
मैं दीपक ताल झील जैसे हमारे लुभावने प्राकृतिक आश्चर्यों तक पहुंचने के महत्व को समझता हूं, लेकिन सभी की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है.

ऑरेंज अलर्ट जारी

मयंक चौधरी ने कहा कि मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि स्थिति से निपटने और यथाशीघ्र सुरक्षित मार्ग बहाल करने के प्रयास जारी हैं. इस बीच मैं आपसे इस सलाह पर ध्यान देने और सुरक्षित सड़क स्थितियों की आधिकारिक पुष्टि होने तक इस मार्ग पर यात्रा करने से परहेज करने का आग्रह करता हूं. मौसम पूर्वानुमान विभाग द्वारा जिले में आने वाले 2-3 दिन जिले में बारिश एवं बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है इस परिस्थिति में मेरा आप सब से निवेदन है की इस दौरान अनावश्यक यात्रा न करें.

पहाड़ों पर होगी बारिश

हिमाचल प्रदेश में आज से पश्चिमी विक्षोभ फिर से सक्रिय हो रहा है. इससे अगले छह दिन तक पहाड़ों पर बारिश होगी. इस दौरान अधिक ऊंचाई वाले कुछेक क्षेत्रों में हल्का हिमपात भी हो सकता है. मौसम विभाग ने आज और कल के लिए आंधी-तूफान और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसके बाद प्रदेश के मैदानी हिस्सों में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

Tags: Himachal pradesh, Manali news