himachal-pradesh
  • text

PRESENTS

sponser-logo

TYRE PARTNER

  • text

ASSOCIATE PARTNER

  • text
स्मार्ट क्लासरूम, रोबोटिक लैब...कांगड़ा के इस सरकारी विद्यालय के आगे प्राइवेट स्कूल भी फेल, मिला ये अवार्ड
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / हिमाचल प्रदेश / स्मार्ट क्लासरूम, रोबोटिक लैब...कांगड़ा के इस सरकारी विद्यालय के आगे प्राइवेट स्कूल भी फेल, मिला ये अवार्ड

स्मार्ट क्लासरूम, रोबोटिक लैब...कांगड़ा के इस सरकारी विद्यालय के आगे प्राइवेट स्कूल भी फेल, मिला ये अवार्ड

X
कांगड़ा

कांगड़ा के इस स्कूल को मिला 'स्कूल आफ एक्सीलेंस का अवार्ड',

प्रधानाचार्य राम कृष्ण शर्मा ने कहा कि इस विद्यालय में छात्रों को आई सी टी लैब, स्मार्ट क्लासरूम, कम्प्यूटर लैब, रोबोटि ...अधिक पढ़ें

मनीष कुमार/ कांगड़ा: राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भोग्रवां में नये सत्र में प्रवेश लेने के लिए छात्रों में उत्साह दिखाई दे रहा है. विद्यालय में प्रवेश लेने वाले छात्रों में आसपास के अन्य सरकारी विद्यालयों के अतिरिक्त प्राइवेट स्कूलों से भी विद्यार्थी आ रहे हैं. इसकी वजह ये है कि यहां पर प्राइवेट से भी बेहतर पढ़ाई की जाती है. इसको लेकर Local18 की टीम ने जानने की कोशिश की है.आइए इसके बारे में जानते हैं.

Local18 की टीम ने विद्यालय के प्रधानाचार्य राम कृष्ण शर्मा से बात की तो उन्होंने कहा कि इस विद्यालय में छात्रों को आई सी टी लैब, स्मार्ट क्लासरूम, कम्प्यूटर लैब, रोबोटिक्स लैब तथा वोकेशनल विषय में पढ़ाई कराने की सुविधा उपलब्ध है. हाल ही में इस विद्यालय को शिक्षा द्वारा स्कूल आफ एक्सीलेंस का अवार्ड का दर्जा दिया गया है. शिक्षा खण्ड इंदौरा में इस दर्जे को प्राप्त करने वाला यह इकलौता सीनियर सेकेंडरी स्कूल हैं.

400 बच्चे ले चुके है प्रवेश
इस स्कूल की खासियत के बारे में बताया कि यहां पर छात्रों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने के लिए बेहतरीन स्टाफ उपलब्ध है. जो बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रयासरत हैं. विद्यालय में छात्र संख्या बढ़ाने के लिए विद्यालय प्रबंधन आसपास पोस्टर व बैनर लगवाए हैं. जिसमें लोगों को विद्यालय द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में अवगत करवाया गया है. इसके अलावा विद्यालय के अध्यापक बच्चों के अभिभावकों से भी मिल कर स्कूल की उपलब्धियों के बारे में अवगत करवाया जा रहा है. इसका परिणाम यह हुआ है कि अब तक 400 के करीब बच्चे प्रवेश ले चुके हैं जोकि दसवीं कक्षा के परिक्षा परिणाम के बाद 500 के करीब पहुंचाने की कोशिश हैं.

Tags: Himachal pradesh news, Hindi news, Kangra News, Latest hindi news, Local18