haryana
  • text

PRESENTS

sponser-logo

TYRE PARTNER

  • text

ASSOCIATE PARTNER

  • text
22 साल में क्रैक कर ली देश की सबसे कठिन परीक्षा, सृष्टि अब बनेंगी IAS, कहा- मौसी न होती तो..
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / हरियाणा / 22 साल में क्रैक कर ली देश की सबसे कठिन परीक्षा, सृष्टि अब बनेंगी IAS, कहा- मौसी न होती तो..

22 साल में क्रैक कर ली देश की सबसे कठिन परीक्षा, सृष्टि अब बनेंगी IAS, कहा- मौसी न होती तो..

X
सृष्टि

सृष्टि मिश्रा ने दूसरे प्रयास में 95 वी रैंक हासिल की है।

सृष्टि मिश्रा ने कहा कि उनकी अधिकतर पढ़ाई देश के बाहर हुई है. उन्होंने 2022 में पहली में यूपीएससी की परीक्षा में भाग लि ...अधिक पढ़ें

जितेंद्र बेनीवाल /फरीदाबाद: फरीदाबाद के सेक्टर-88 में अमोलिक सोसाइटी में रहने वाली सृष्टि मिश्रा ने यूपीएससी में 95वीं रैंक लाकर अपने परिवार और फरीदाबाद का नाम रोशन किया है. दरअसल, सृष्टि अपनी मौसी के पास रहकर यूपीएससी की तैयारी कर रही थीं. सृष्टि की उम्र सिर्फ 22 साल है, उन्होंने दूसरे प्रयास में सफलता हासिल की है.

Local18 की टीम से बात करते हुए सृष्टि मिश्रा ने कहा कि उनकी अधिकतर पढ़ाई देश के बाहर हुई है. जब वह देश पहुंची तो उन्होंने 2022 में पहली में यूपीएससी की परीक्षा में भाग लिया. लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिल पाई. इसके बाद वह फिर लगातार यूपीएससी की तैयारी करती रहीं. आखिरकार उन्होंने इस बार यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हासिल की है. इसके लिए वह अपने पूरे परिवार का धन्यवाद करती हैं. खास तौर पर वह अपनी मौसी का धन्यवाद करती हैं. सृष्टि मिश्रा ने बताया कि उनकी मौसी का इस सफलता में पूरा योगदान है. मौसी के पास रहकर सृष्टि ने अपनी यूपीएससी की परीक्षा दी थी. इसके लिए वह पूरे परिवार और मौसी को सफलता का पात्र मानती है.

दूसरे प्रयास में मिली सफलता
वहीं, इस मौके पर बेटी सृष्टि की सफलता के बाद मौसी सुनीता की खुशी का ठिकाना नहीं है. सृष्टि की मौसी सुनीता नेबातचीत करते हुए कहा कि उसने कभी सृष्टि को अपनी बहन की बेटी नहीं बल्कि अपनी खुद की बेटी मानकर उसका सहयोग किया है. उसे पढ़ाई में दिक्कत ना हो इसके लिए उन्होंने मौलिक सोसाइटी में अपने फ्लैट से अलग एक और फ्लैट लिया था. जिसमें सृष्टि अकेले रहकर यूपीएससी की पढ़ाई कर सकें. ताकि उसे उसकी पढ़ाई में कोई दिक्कत ना हो. आज सृष्टि ने जो सफलता हासिल की है. इसके बाद मौसी ने अपनी इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि वह चाहती हैं कि अब सृष्टि लोगों के लिए काम करें और पूरा सहयोग करें.

Tags: Faridabad News, Haryana news, Latest hindi news, Local18, Upsc result