haryana
  • text

PRESENTS

sponser-logo

TYRE PARTNER

  • text

ASSOCIATE PARTNER

  • text
किसान आंदोलनः 3 दिन से रेललाइन पर बैठे किसान, 138 ट्रेनें रद्द, 170 के रूट बदले, जम्मू-कश्मीर के लिए आफत
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / हरियाणा / किसान आंदोलनः 3 दिन से रेललाइन पर बैठे किसान, 138 ट्रेनें रद्द, 170 के रूट बदले, जम्मू-कश्मीर के लिए आफत

किसान आंदोलनः 3 दिन से रेललाइन पर बैठे किसान, 138 ट्रेनें रद्द, 170 के रूट बदले, जम्मू-कश्मीर के लिए आफत

अंबाला स्टेशन पर लगी यात्रियों की भीड़.
अंबाला स्टेशन पर लगी यात्रियों की भीड़.

Kisan Andolan: अंबाला रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की काफी भीड़ है. खासकर लम्बी दूरी के यात्री अपने परिवार सहित छोटे-छोटे ब ...अधिक पढ़ें

अंबाला. हरियाणा पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किसानों (Farmers Protest) की रिहाई की मांग को लेकर तीसरे दिन लगातार किसानों का रेल रोको अभियान जारी है. रेलवे ट्रैक बंद होने की वजह से अंबाला रेल मंडल ने 139 ट्रेनों को रद्द किया है तो 170 ट्रेनों के रूट बदले है. रेलवे अधिकारी की अगर मानें तो टोटल 382 ट्रेनें इस आंदोलन से प्रभावित हुई है. अगर किसानों ने चंडीगढ़ रेलमार्ग (Chandigarh Rail Line) भी रोक दिया तो सभी रेलगाड़ियाँ रद्द हो सकती है. इसमे एसेंसियल सर्विस भी प्रभावित होंगी.

दरअसल, जेल में बंद किसानों की रिहाई की मांग को लेकर किसानों ने शंभू बॉर्डर के नजदीक रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था. पटरियों पर बैठे किसानों का को आज तीसरा  दिन है और तीसरे  दिन अंबाला रेल मंडल से 139  गाड़ियों को रद्द किया गया है. इसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पढ़ रहा है. स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लग गई है. अंबाला मंडल के सीनियर डीसीएम नवीन यादव का कहना है कि अंबाला रेल मंडल से अब तक 139 ट्रेनें रद्द कर दी गई है. कई  ट्रेनें बीच रास्ते में रद्द करनी पड़ी है.

रेलवे की तरफ से 170  ट्रेनों के रूट बदले गए हैं. रेलवे का कहना है कि आंदोलन लंबा चला तो जम्मू-कश्मीर में तेल की सप्लाई में दिक्कत आएगी. वहीं यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने हेल्प डेस्क भी बनाए है. उन्होंने कहा कि अभी वाया चंडीगढ़ से लुधियाना होते हुए जम्मू की ओर ट्रेन जा रही है.

Himachal Tourism: सरकारी कर्मचारियों के लिए काला पानी, टूरिस्ट के लिए जन्नत…कहां है 2 राज्यों की सीमा पर बसे डोडरा क्वार गांव?

अंबाला रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की काफी भीड़ है. खासकर लम्बी दूरी के यात्री अपने परिवार सहित छोटे-छोटे बच्चो के साथ स्टेशन पर बैठने को मजबूर हैं. यात्रियों का कहना है कि किसान आंदोलन के कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है, लेकिन फिर भी सरकार की ओर से कोई भी किसानों से बात नहीं कर रहे है. जबकि आम लोग छोटे बच्चो के साथ स्टेशन पर रुकने को मजबूर हैं. कुछ यात्री बस से अंबाला पहुंचे है और पंजाब की और जाना था. लेकिन नहीं जा पा रहे और स्टेशन पर ही बैठे है.

इंडो-चाइना बॉर्डर पर बसे गांव में पहली बार आया मोबाइल नेटवर्क, PM मोदी ने ग्रामीणों से की बात, कंगना रनौत ने शेयर किया वीडियो

हरियाणा में शंभू बॉर्डर पर किसान

बता दें कि 13 फरवरी क किसान आंदोलन शुरू हुआ है. तब से किसान अंबाला के पास शुंभू बॉर्डर के पास बैठे हैं. यहां पर लगातार धरना दे रहे हैं. हाल ही में किसानों ने रेल रोकने का ऐलान किया था. गुरुवार को पंजाब पुलिस के अफसरों के साथ भी किसानों की मीटिंग हुई है. लेकिन उसमें कोई नतीजा नहीं निकला है. फिलहाल, ट्रैक पर किसान बैठे हुए हैं.

Tags: Ambala news today, Farmer Agitation, Haryana CM, Haryana police, Indian Railway news, Kisan Aandolan, Northern Railways, Trains Canceled