chhattisgarh
  • text

PRESENTS

sponser-logo

ASSOCIATE PARTNER

  • text
Lok Sabha Chunav: इस पोलिंग बूथ पर 6KM पैदल चलकर आएंगे वोटर, छावनी बन गया चप्पा-चप्पा, आखिर क्या है वजह?
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / छत्तीसगढ़ / Lok Sabha Chunav: इस पोलिंग बूथ पर 6KM पैदल चलकर आएंगे वोटर, छावनी बन गया चप्पा-चप्पा, आखिर क्या है वजह?

Lok Sabha Chunav: इस पोलिंग बूथ पर 6KM पैदल चलकर आएंगे वोटर, छावनी बन गया चप्पा-चप्पा, आखिर क्या है वजह?

Chhattisgarh News: बस्तर के सामसट्टी में चुनाव करना चुनाव आयोग के लिए बड़ी चुनौती है. (Photo-News18)
Chhattisgarh News: बस्तर के सामसट्टी में चुनाव करना चुनाव आयोग के लिए बड़ी चुनौती है. (Photo-News18)

Lok Sabha Chunav 2024: छत्तीसगढ़ के बस्तर के सामसट्टी में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग कराना एक चुनौती है. यहां मतदाताओं ...अधिक पढ़ें

सुकमा. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट वोटिंग होगी. बस्तर लोकसभा क्षेत्र में 6 विधानसभा क्षेत्रों कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा. जबकि दो अन्य विधानसभा क्षेत्रों बस्तर और जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह 7 से शाम 5 बते तक वोटिंग होगी. इस दौरान कोंटा विधानसभा क्षेत्र के सामसट्टी में मतदान चुनौतीपूर्ण होगा. क्योंकि, मतदान केंद्र तक आने के लिए मतदाताओं को 6 किमी पैदल चलकर आना होगा. यहां सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही वोटिंग होगी. यह इलाका घोर नक्सली इलाका है.

यहां मतदाताओं की संख्या 614 है. इनमें 342 महिला और 272 पुरुष वोटर हैं. इस मतदान के लिए मतदान दल भारी सुरक्षा के बीच 18 अप्रैल की शाम तक पहुंचेगा. हैरानी की बात यह है कि यहां वोटर तो वोटिंग के उत्साहित है, लेकिन कोई भी प्रत्याशी यहां प्रचार करने नहीं आया. सूत्र बताते हैं कि इसकी बड़ी वजह नक्सलियों की धमकी है. नक्सलियों ने सुकमा के अंदरूनी इलाकों में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने के लिए पर्चे छोड़े हैं. बता दें, बीजापुर में भी नक्सलियों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने के लिए पर्चे फेंके हैं. माओवादीयों ने बीजेपी नेताओं को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि बीजेपी नेता अगर प्रचार करने आए तो उन्हें मौत की सजा दी जाएगी. बीजापुर के गंगालूर इलाके के चेरपाल के पास जंगलो में और बारसुर थाना इलाके में भी पर्चे फेंके गए हैं.

हमारे सुरक्षाबल कानून हाथ में नहीं लेने देंगे- डीप्टी सीएम साव
इधर, नक्सलियों के धमकी भरे पर्चे को लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा है कि नक्सलियों ने पहले भी इसी तरह की धमकी दी थी. वे कांग्रेस के इशारे पर काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारा सुरक्षा बल सजग है और किसी को भी कानून व्यवस्था हाथ में लेने नहीं दी जाएगी. यह सही है कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की टारगेट किलिंग हुई है. पूर्व में, अभी भी नक्सली भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को टारगेट करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन, सुरक्षा बल मजबूती से काम कर रहे हैं. नक्सलियों के खिलाफ सर्जिकल कार्रवाई का ही नताजी है कि धमकी दी जा रही है. लेकिन, हम धमकियों से डरने वाले नहीं हैं. बस्तर के नक्सल उन्मूलन के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है, पूरी ताकत के साथ काम करेंगे.

Tags: Bastar news, Chhattisgarh news, Sukma news