chhattisgarh
  • text

PRESENTS

sponser-logo

ASSOCIATE PARTNER

  • text
'नक्सली शहीद..,' बयान पर घिर गईं सुप्रिया श्रीनेत, बीजेपी पर किया पलटवार, बोलीं-बयान को एडिट करके वायरल किया
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / छत्तीसगढ़ / 'नक्सली शहीद..,' बयान पर घिर गईं सुप्रिया श्रीनेत, बीजेपी पर किया पलटवार, बोलीं-बयान को एडिट करके वायरल किया

'नक्सली शहीद..,' बयान पर घिर गईं सुप्रिया श्रीनेत, बीजेपी पर किया पलटवार, बोलीं-बयान को एडिट करके वायरल किया

Raipur News: कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बिलासपुर में शहीद नक्सली वाले बयान का खंडन किया. (Photo-News18)
Raipur News: कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने बिलासपुर में शहीद नक्सली वाले बयान का खंडन किया. (Photo-News18)

Chhattisgarh News (छत्तीसगढ़ समाचार): कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत 18 अप्रैल को छत्तीसगढ़ पहुंचीं. उ ...अधिक पढ़ें

उमेश मौर्य, बिलासपुर/रायपुर. नक्सलियों को ‘शहीद’ बताने वाले कथित बयान पर कांग्रेस घिर गई है. इस बयान पर छत्तीसगढ़ की राजनीति में बवाल मच गया है. बीजेपी के आरोप लगाने के बाद सुप्रिया श्रीनेत ने बिलासपुर में कहा कि बीजेपी की फेक न्यूज फैक्ट्री मेरे बयान को गलत तरीके से चला रही है. हमने कांग्रेस के पूरे नेतृत्व को इन्हीं नक्सलियों के हाथ खोया था. साल 2013 झीरम घाटी में हिंसा हुई थी. क्या ऐसे नक्सलियों के साथ हमारी जरा सी भी सहानुभूति हो सकती है? श्रीनेत ने कहा कि कांग्रेस ने अपने दो-दो प्रधानमंत्रियों को हिंसा की बलिवेदी में चढ़ते हुए देखा है. प्रदेश की बीजेपी सरकार कुत्सित है. बीजेपी मेरे बयान को एडिट करके चला रही है.

दूसरी ओर, सुप्रिया श्रीनेत ने रायपुर में मीडिया से कहा कि हम पांच न्याय के स्तम्भ पर बात करते हैं. हम अग्निवीर जैसी योजना को उखाड़ फेकेंगे. हमारा वादा है कि महिलाओं को पचास प्रतिशत रिजर्वेशन देंगे. सामाजिक जातिगत जनगणना एक्सरे है. जब एक्सरे होगा तभी चोट का पता चलेगा. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि अगर हमारे मेनिफेस्टो में मुस्लिम शब्द लिखा होगा तो मैं राजनीति छोड़ दूंगी. उन्होंने कहा कि राज्य में नारी वंदन योजना की राशि 80 प्रतिशत लोगों को नहीं मिली. बीजेपी को इस पर सूची सार्वजनिक करनी चाहिए.

बयान पर दी ये सफाई
बेरोजगारी पर मीडिया ने उनसे पूछा कि पांच साल में कांग्रेस ने बेरोजगारी खत्म नहीं की, फिर कैसे ये खत्म होगी? इस पर सुप्रिया ने कहा कि उस समय सबसे कम बेरोजगारी छत्तीसगढ़ में थी. नक्सलियों को शहीद कहने के सवाल पर सुप्रिया ने कहा कि आपने मेरा पूरा बयान नहीं सुना. मैंने कोई ऐसा बयान नहीं दिया जिसमें मुझे लिपा पोती करनी पड़े. जिसका शीर्ष नेतृत्व नक्सलवाद और आतंकवाद का शिकार हुआ, वो कैसे ऐसा बयान दे सकता है. मैं सैनिक के घर की बेटी हूं. मैने जवान के लिए शहीद शब्द का उपयोग किया. बीजेपी कांट छांट कर बयान पेश करती है. फेक वीडियो बनाती है.

Tags: Chhattisgarh news, Raipur news