chhattisgarh
  • text

PRESENTS

sponser-logo

TYRE PARTNER

  • text

ASSOCIATE PARTNER

  • text
12 लाख की वाशिंग मशीन से कपड़े धोते हैं यहां के कैदी, मिल रही ये सुविधाएं, जेलर ने बताई पूरी कहानी
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / छत्तीसगढ़ / 12 लाख की वाशिंग मशीन से कपड़े धोते हैं यहां के कैदी, मिल रही ये सुविधाएं, जेलर ने बताई पूरी कहानी

12 लाख की वाशिंग मशीन से कपड़े धोते हैं यहां के कैदी, मिल रही ये सुविधाएं, जेलर ने बताई पूरी कहानी

X
कोरबा

कोरबा जेल

जेल में बंदियों को पहले हाथ से कपडे धोने पड़ते थे. लेकिन अब उन्हें कपड़ा धोने के लिए वॉशिंग मशीन उपलब्ध कराई गई है.वहीं ...अधिक पढ़ें

अनूप पासवान/कोरबाः- अपराध की दुनिया में प्रवेश करने के बाद बहुत सारे लोगों को जेल की हवा में दिन, महीने और साल गुजारने पड़ते हैं. ऐसे लोगों के बारे में दुनिया का दृष्टिकोण चाहे जो हो, लेकिन कोरबा के जिला जेल में गर्मी के मौसम में इन लोगों का बढ़िया ध्यान रखा जा रहा है. पीने के पानी से लेकर कपड़े धोने के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं. बात करें कपड़ा धोने की, तो कैदियों के लिए विशेष प्रकार का वाशिंग मशीन लगवाया गया है, जिसकी कीमत हमारे और आपके इस्तेमाल की जाने वाली वाशिंग मशीन से कहीं ज्यादा है.

जेल में लगवाए महंगे संसाधन
आर्थिक रूप से संपन्न वर्ग के पास उपलब्ध संसाधनों की तुलना में कोरबा के जिला जेल में सरकार ने काफी महंगे संसाधन प्रदान किए हैं, ताकि यहां के बंदियों को बेहतर एहसास कराया जा सके. जेलर विजयानंद सिंह ने लोकल 18 को बताया कि जेल में बंदियों को पहले हाथ से कपडे धोने पड़ते थे. लेकिन अब उन्हें कपड़ा धोने के लिए वॉशिंग मशीन उपलब्ध कराई गई है. इस मशीन की कीमत 12 लाख रुपए है. वहीं छत्तीसगढ़ के दूसरे क्षेत्रों की तुलना में कोरबा जिले में गर्मी कुछ ज्यादा ही पड़ती है और इसके कारण हर कोई परेशान होता है. विभाग ने इस बात को ध्यान में रखते हुए वाटर कूलर के साथ ही आरओ के पानी की व्यवस्था भी की है.

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ में है ये भूतहा पेड़! हड्डियों में फूंक देगा जान…कमरदर्द करेगा गायब, क्यों पड़ा ये अनोखा नाम?

वर्तमान में इतने कैदी
वर्तमान मे 18 महिला सहित 270 से ज्यादा बंदी जेल में सजा काट रहे हैं. छत्तीसगढ़ में गृह और जेल विभाग के द्वारा विभिन्न सेवाओं को बेहतर करने के लिए लगातार काम किया जा रहा है. जेल का प्रबंध भी इसी में शामिल है और वहां की व्यवस्थाओं को भी सुधारने की कोशिश जारी है.

Tags: Chhattisgarh news, Korba news, Local18