career
  • text

PRESENTS

sponser-logo

TYRE PARTNER

  • text

ASSOCIATE PARTNER

  • text
JAC 10th Result 2024: मैट्रिक परीक्षा में ज्योतिषी के बेटे ने किया कमाल, महज इतनी देर पढ़कर बना देवघर टॉपर
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / करियर / JAC 10th Result 2024: मैट्रिक परीक्षा में ज्योतिषी के बेटे ने किया कमाल, महज इतनी देर पढ़कर बना देवघर टॉपर

JAC 10th Result 2024: मैट्रिक परीक्षा में ज्योतिषी के बेटे ने किया कमाल, महज इतनी देर पढ़कर बना देवघर टॉपर

X
अपने

अपने माता पिता के साथ टॉपर युवराज मुखर्जी

युवराज मुखर्जी ने रिजल्ट आने के बाद लोकल 18 से कहा कि पूरे जिले में दूसरे स्थान पाकर वह काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे है ...अधिक पढ़ें

परमजीत कुमार/देवघर. झारखंड एकेडमिक काउंसिल के द्वारा आज दसवीं का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है. जिसमें लड़कियों ने राज्य में परचम लहराया है. वहीं इस परीक्षा में करों प्रखंड के युवराज मुखर्जी देवघर जिले के सेकंड टॉपर रहे  युवराज मुख्यतः देवघर जिले के करों प्रखंड के रहने वाले है. रानी मंदाकिनी करों हाई स्कूल से पढ़ाई कर रहे हैं. युवराज मुखर्जी जिले में दूसरे स्थान पर कर काफी खुशी महसूस कर रहे हैं.

युवराज मुखर्जी ने रिजल्ट आने के बाद लोकल 18 से कहा कि पूरे जिले में दूसरे स्थान पाकर वह काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. यह बिल्कुल आसा नहीं था कि जिले में दूसरा स्थान ला पाऊंगा. युवराज मुखर्जी ने कहा उनके पिताजी शंकर कुमार मुखर्जी ज्योतिषआचार्य के साथ ही एक व्यापारी भी है. उनकी माता नीतू मुखर्जी उनके सफलता में उनके पिताजी और माताजी का काफी सहयोग रहा है. सफलता के बारे में बताते हुए कहा कि वह स्कूल के अलावा घर में तीन से चार घंटे की पढ़ाई जरूर करता था.

दिन से ज्यादा रात्रि में करते है पढ़ाई :
युवराज ने जानकारी देते हुए कहा कि उसे दिन से ज्यादा रात में पढ़ाई करने में ज्यादा मन लगता था क्योंकि रात्रि प्रहर में माहौल काफी शांत रहता है. शायद यह रात्रि में पढ़ाई करने का ही नतीजा है जो मैं आज जिले में दूसरा स्थान ला पाया हूं. इसके साथ ही मुझे उम्मीद भी नहीं थी कि मैं इतनी अच्छी नंबर ला पाऊंगा.

किस सब्जेक्ट मेंकितनेमार्क्स :
युवराज ने हिंदी में 95, इंग्लिश में 97,मैथ में 98,साइंस में 98,सोशल साइंस में 90 और संस्कृत में  87 नंबर प्राप्त किया है. आगे क्या करना चाहता है. इसके जवाब में युवराज मुखर्जी ने कहा कि उसका कंसंट्रेट फिलहाल 12वीं पर है. वह साइंस से अच्छे मार्क्स के साथ 12वीं पास करना चाहता है.

पिताजी ने कोई कमी नहीं होने दी महसूस :
युवराज के पिताजी शंकर कुमार मुखर्जी एक बिजनेसमैन के साथ ज्योतिष शास्त्र भी हैं. उनका सपना है कि बेटा बड़ा होकर एक अच्छी सरकारी नौकरी पा सके. इसके लिए उन्होंने बेटी की पढ़ाई में कोई कमी महसूस नहीं होने दी है.

Tags: Deoghar news, JAC, Jharkhand news, Latest hindi news, Local18