bihar
  • text

PRESENTS

sponser-logo

TYRE PARTNER

  • text

ASSOCIATE PARTNER

  • text
पटना में अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर बवाल, महादलित और यादव समुदाय में झड़प, 1 की मौत
FOLLOW US
TEXT SIZE
SmallMediumLarge
SHARE
हिंदी समाचार / न्यूज / बिहार / पटना में अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर बवाल, महादलित और यादव समुदाय में झड़प, 1 की मौत

पटना में अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर बवाल, महादलित और यादव समुदाय में झड़प, 1 की मौत

शाहपुर थाना क्षेत्र के दियारा के मकसूदपुर गांव में महादलित की हत्या कर दी गई है.
शाहपुर थाना क्षेत्र के दियारा के मकसूदपुर गांव में महादलित की हत्या कर दी गई है.

Bihar News: मिली जानकारी के अनुसार हत्या का कारण गांव में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाने का विवाद था. कुछ लोग मृतक ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां दानापुर के शाहपुर थाना क्षेत्र के दियारा के मकसूदपुर गांव में महादलित की हत्या कर दी गई है. बताया जा रहा है कि हत्या का कारण गांव में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगवाना है. मिली जानकारी के अनुसार हत्या का कारण गांव में बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति लगाने का विवाद था. कुछ लोग मृतक मूर्ति लगाना चाह रहा था, वहीं कुछ लोग उसका विरोध कर रहे थे. यही वजह है कि महादली युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.

वहीं मृतक के दुकान में भी तोड़फोड़ भी की गयी है. जानकारी के अनुसार मृतक दुकान चल रहा था. इस दौरान चार की संख्या में अपराधी आए और इसकी दुकान को क्षतिग्रस्त करते हुए महादलित दुकानदार को गोली मार कर हत्या कर दी गयी है. पुलिस देर रात मौके वारदात पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेज दिया जबकि संदिग्ध व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है.

आरोपियों में इन लोगों के नाम शामिल

जानकारी के अनुसार इस मामले में मुख्य रूप से चार लोगों के नाम सामने आ रहे हैं जिसमें सुबोध, रंजीत, राहुल, अनिल शामिल हैं. शाहपुर थाना अध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि दानापुर दियारा के शाहपुर थाना क्षेत्र के मकसूदपुर गांव में बीते रात महादलित और यादवों के बीच चबूतरा बनाने को लेकर विवाद हो गया. चबूतरा रोड से सटे बन रहा था जिसको लेकर के यह विवाद शुरू हुआ और उसी में गोली चल गई और महादलित युवक को लग गयी, जिससे मौके पर मौत हो गई. घटना के बाद शव को पोस्टमार्टम को दानापुर अनुमंडल अस्पताल भेजा गया है. इस मामले में कुछ लोगों को पूछताक्ष के लिए हिरासत में लिया गया है. एफआईआर की प्रक्रिया की जा रही है. दानापुर एएसपी दीक्षा ने भी इस माले को जांच करने की बात कही है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS